Samsung Galaxy Tab S6 Lite: बजट में बेहतरीन टैबलेट, जानिए इस टैबलेट की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Admin
5 Min Read

Samsung Galaxy Tab S6 Lite: सैमसंग ने अपने ग्राहकों के लिए Galaxy Tab S6 Lite (2024) एडिशन launch कर दिया है। इस टैबलेट को लाए जाने को लेकर कंपनी ने पहले से किसी तरह की जानकारी नहीं दी थी।यह Samsung की रोमानिया वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। 

image 19
Samsung Galaxy Tab S6 Lite

टैबलेट 2022 मॉडल के अपग्रेड के तौर पर आता है। Samsung Galaxy Tab S6 Lite (2024) में 10.6 इंच की डिस्प्ले और 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। तो चलिए इसके तगड़े फीचर्स के बारे में जानते है।  

Samsung Galaxy Tab S6 Lite Specifications in Hindi 

Samsung Galaxy Tab S6 Lite (2024) में 10.6 इंच की डिस्प्ले दी गई है जो कि मोटे बेजेल्स से घिरी हुई है। यह WUXGA रेजॉल्यूशन प्रदान करती है और डिस्प्ले S-पेन का सपोर्ट करती है। Tab S6 Lite (2024) में 2.4GHz और 2GHz कोर के साथ एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। रिपोर्ट्स से पता चला है कि यह Exynos 1280 है। टैबलेट में 4GB RAM और 64GB/128GB इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड द्वारा बढ़ाया जा सकता है।

Galaxy Tab S6 Lite specs
Samsung Galaxy Tab S6 Lite

कैमरा सेटअप के लिए इस टैबलेट के रियर में 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। वहीं फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। टैबलेट AKG-ट्यून्ड ड्यूल स्पीकर और डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट से लैस है। इस टैबलेट में 7,040mAh की बैटरी दी गई है जो कि एक बार चार्ज होकर 14 घंटे तक चल सकती है। यह टैबलेट Samsung DeX, Knox और अन्य के साथ  एंड्रॉइड 14 ओएस पर बेस्ड OneUI 6.1 पर चलता है।

Display 

सैमसंग ने नए टैबलेट में 2000 x 1200 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली 10.6-inch WUXGA+ स्क्रीन दी गई है। यह टीएफटी डिस्प्ले है जो 16मिलियन कलर आउटपुट देती है।

Processor

Samsung Galaxy Tab S6 Lite (2024) में आक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जो 2.4GHz तक की क्लॉक स्पीड पर रन करने की क्षमता रखता है। चिपसेट का नाम तो सामने नहीं आया है लेकिन यह Exynos 1280 हो सकता है।

RAM$ Storage 

रोमानिया में गैलेक्सी टैब एस6 लाइट (2024) को 4GB RAM पर पेश किया गया है। यह डिवाइस वहां पर 64GB storage और 128GB storage पर बिकेगा।

image 20
Samsung Galaxy Tab S6 Lite

Camera 

फोटोग्राफी के लिए इस टैबलेट डिवाइस के बैक पैनल पर फ्लैश लाइट से लैस 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा सेंसर दिया गया है। वहीं वीडियो कांफ्रेंसिंग व कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मौजूद है।

Battery 

पावर बैकअप के लिए Samsung Galaxy Tab S6 Lite (2024) 7,040mAh battery सपोर्ट करता है। कंपनी वेबसाइट पर दावा किया गया है कि फुल चार्ज के बाद इसे 14 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है।

Color 

कलर-टैबलेट को Oxford Grey, Mint और Chiffon Pink कलर में खरीद सकते हैं।

Samsung Galaxy Tab S6 Lite (2024) Price 

Samsung Galaxy Tab S6 Lite (2024) की कीमत और उपलब्धता की अभी जानकारी नहीं आई है। Samsung Galaxy Tab S6 Lite (2024) वाईफाई और एलटीई दोनों वर्जन में लांच किया गया है। यह ऑक्सफोर्ड ग्रे, मिंट और शिफॉन पिंक कलर ऑप्शन में आता है।

Read More:

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share This Article
By Admin
Follow:
मैं एक पेशेवर ब्लॉगर हूं और मुझे प्रौद्योगिकी, बाजार, मनोरंजन, जीवन शैली और वर्तमान समाचारों से संबंधित विषयों पर लिखना पसंद है। मैं उन सभी उद्योगों के साथ काम करता हूं जो हमारे जीवन को प्रभावित करते हैं। मेरा उद्देश्य तकनीकी ज्ञान को बढ़ावा देना और व्यक्तिगत अनुभवों, अनुसंधान और नवाचार के माध्यम से लोगों में जागरूकता पैदा करना है। मैं अपने ब्लॉग पोस्ट और समाचार लेखन के माध्यम से अपने पाठकों को समृद्धि, मनोरंजन और जीवन शैली के मामलों में जानकारी और सहायता प्रदान करने का प्रयास करता हूं।
2 Comments