लीक हुआ Samsung Galaxy Z Fold 6 रेंडर, जुलाई में लॉन्च होने की उम्मीद!

Admin
5 Min Read

Samsung Galaxy Z Fold 6: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Samsung ने इसी वर्ष अपनी Galaxy S24 श्रृंखला को बाजार में उतारा है। अब कंपनी की एक और फ्लैगशिप श्रृंखला चर्चा में है। भारत सहित विश्व भर में सैमसंग के फोल्ड और फ्लिप फोन बहुत लोकप्रिय हैं।

image 90

अगर आप भी सैमसंग फोल्ड और फ्लिप फोन को पसंद करते हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी अपने लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए इस श्रेणी में जल्द ही एक नई श्रृंखला पेश कर सकती है।

साथ ही, आपको बता दें कि Samsung Galaxy Z Fold 6 काफी दिनों से चर्चा में रहा है, लेकिन अब लीक्स काफी बढ़ गए हैं। हाल ही में प्रकाशित लीक्स ने इसके लॉन्चिंग को लेकर बहुत कुछ बताया है। लीक्स की मानें तो कंपनी शायद जुलाई में Samsung Galaxy Z Fold 6 को बाजार में लांच करे। तो चलिए पूरी जानकारी जानते हैं।

Samsung Galaxy Z Fold 6 Launch Date in India 

तुम्हारी जानकारी के लिए बता दूं कि Samsung Galaxy Z Fold 6 के बारे में काफी दिनों से चर्चा होती रही है, लेकिन अब लीक्स काफी बढ़ गए हैं। हाल ही में प्रकाशित लीक्स ने इसके लॉन्चिंग को लेकर बहुत कुछ बताया है। लीक्स की मानें तो कंपनी शायद जुलाई में Samsung Galaxy Z Fold 6 को बाजार में लांच करे।

Samsung galaxy z fold 6 price in india
Samsung galaxy z fold 6 price in india

Samsung Galaxy Z Fold 6 Specifications

Sr no.Category (केटेगरी) Specification (स्पेसिफिकेशन) 
1.General (सामान्य) Android v14
2.Display (डिस्प्ले) 8 inches, 1812 x 2176 px, 144 Hz Display with Punch Hole
3.Camera (कैमरा) 200 MP + 12 MP + 10 MP Triple Rear & 12 MP + 12 MP Dual Front Camera
4.Technical (तकनिकी) Snapdragon 8 Gen3, Octa Core, 3.3 GHz Processor
5.Connectivity (कनेक्टिविटी) Dual Sim, 3G, 4G, 5G, VoLTE, Vo5G, Wi-Fi, NFC
6.Battery (बैटरी) 4400 mAh Battery with 25W Fast Charging
5.  Storage (स्टोरेज)12 GB RAM, 256 GB inbuilt

Display

image 91

Samsung Galaxy Z Fold 6 स्मार्टफोन में 8 इंच का फ्लैट OLED 1.5K रिजॉल्यूशन वाला डिस्प्ले पर लॉन्च हुआ। यह स्क्रीन एलसीडी पैनल पर बनी है जो 144Hz रिफ्रेश रेट तथा 560nits ब्राइटनेस सपोर्ट करती है।

Processor

Samsung Galaxy Z Fold 6 एंड्रॉयड 14 पर बना है जो realme UI 5.0 पर काम करता है। प्रोसेसिंग के लिए इस स्मार्टफोन में Snapdragon 8 Gen3, Octa Core, 3.3 GHz Processor दिया गया है जो 1.8गीगाहर्ट्ज़ तक की क्लॉक स्पीड पर रन करता है। वहीं ग्राफिक्स के लिए फोन में Mali-G57 GPU मौजूद है।

Storage

डाटा को स्टोर करने के लिए Samsung Galaxy Z Fold 6 स्मार्टफोन में इंडो​नेशिया में 12GB RAM  और 256GB Internal Storage की ताकत प्रदान करती है।

Battery

यदि हम इस मोबाइल फ़ोन की बैटरी की बात करे तो इसमें 4,4000mAh की बैटरी लाइफ दी गई है। इसके आलावा इसमें 25W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है।

Samsung Galaxy Z Fold 6 Camera

फोटोग्राफी के लिए Samsung Galaxy Z Fold 6 स्मार्टफोन में सामान्य मॉडल में ऑटोफोकस के साथ 200 MP MP का Samsung JN1 सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन के पीछे डुअल LED फ्लैश, OIS और स्टूडियो-ग्रेड सॉफ्ट लाइट रिंग के साथ 12MP Samsung GNJ + 12MP OmniVision OV08D10 अल्ट्रावाइड लेंस मिलेगा।

Price in India 

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि, Samsung Galaxy Z Fold 6 स्मार्टफोन को 1,79,990 रुपये के कीमत में लांच किया गया है।

Read More:

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share This Article
By Admin
Follow:
मैं एक पेशेवर ब्लॉगर हूं और मुझे प्रौद्योगिकी, बाजार, मनोरंजन, जीवन शैली और वर्तमान समाचारों से संबंधित विषयों पर लिखना पसंद है। मैं उन सभी उद्योगों के साथ काम करता हूं जो हमारे जीवन को प्रभावित करते हैं। मेरा उद्देश्य तकनीकी ज्ञान को बढ़ावा देना और व्यक्तिगत अनुभवों, अनुसंधान और नवाचार के माध्यम से लोगों में जागरूकता पैदा करना है। मैं अपने ब्लॉग पोस्ट और समाचार लेखन के माध्यम से अपने पाठकों को समृद्धि, मनोरंजन और जीवन शैली के मामलों में जानकारी और सहायता प्रदान करने का प्रयास करता हूं।
2 Comments